नरगिस फाखरी की जीवनी | Nargis Fakhri Biography in Hindi

Nargis Fakhri in Hindi – नर्गिस फखरी एक अमेरिकी फैशन मॉडल है। नरगिस फाकरी एक बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। जिन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू इम्तियाज़ अली की फिल्म रॉकस्टार से किया। जिसके बाद उन्हें काफ़ी नोटिस किया गया। नर्गिस अमेरिका रियलिटी शो अमेरिकन मॉडल  सीजन 2 का हिस्सा रह चुकीं हैं।  फाखरी हॉलीवुड फिल्म स्पाई में बतौर सपोर्टिंग रोल नजर आ चुकीं हैं।

परिचय – Nargis Fakhri Biography  in Hindi

नरगिस का जन्म 20 अक्टूबर 1979 को न्यूयॉर्क सिटी के क्वींस में हुआ। इनके पिता मोहम्मद फाखरी, जो कि पाकिस्तानी हैं और माता मेरी फाकरी चेक मूल के है। नरगिस के Father एक पुलिस ऑफिसर थे। इनकी एक छोटी बहन भी जिनका नाम आलिया फाखरी है। फाखरी के माता-पिता अलगाव तब हुआ था जब वह महज 6 साल की थीं। उनके पिता का देहांत तब हुआ जब वह किशोर थी।

कैरियर – Nargis Fakhri Career and Movies in Hindi

नरगिस ने अपने कैरियर कि शुरुआत 16 साल की उम्र में किया। उन्होंने 2004 में America’s next top model में भाग लिया लेकिन वे लंबे समय तक इसमें टीक नहीं पाई। इसके बाद उन्होंने कई समय तक अमेरिका में freelancing मॉडलिंग और फ़ैशन शो किया। 2009 में नरगिस किंगफिशर के कैलेंडर पर नजर आयी, जिसके बाद वो बहुत पॉपुलर हुई। और इम्तियाज़ अली का ध्यान खींचा।

नरगिस के फिल्मीं करियर की शुरुआत निर्देशक इम्तियाज अली की फिल्म रॉकस्टार से हुई। इस फिल्म में उनके अपोजिट रनबीर कपूर नज़र आये थे। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर हिट रही थी। इस फिल्म के लिए फिल्म के दोनों लीड को आइफा हॉटेस्ट पेअर अवार्ड से नवाजा गया था। उन्होंने इसके बाद कई फिल्में की जैसे मद्रास कैफे, मैं तेरा हीरो, अजहर, ‘हाउसफुल 3’  बैंजो आदि।

इसके अलावा नरगिस दो फिल्मों में बतौर आइटम गर्ल भी नजर आ चुकी हैं। जिसमे से उनका एक आइटम सांग शाहिद कपूर के साथ था और दूसरा सलमान खान के साथ। फाखरी हॉलीवुड कॉमिक फिल्म ‘स्पाई’ में भी नजर आ चुकीं हैं।

अफेयर – Nargis Fakhri Affair in Hindi

2014 से नरगिस ने उदय चोपड़ा को डेट करने लगीं। ऐसा माना जा रहा था के दोनों शादी करने वाले हैं पर ऐसा नहीं हो पाया। दोनों 2017 में अलग हो गए। 2018 में नरगिस ने कन्फर्म किया के वो फिल्म मेकर मैट अलोजो को डेट कर रही है।

अवार्ड – Nargis Fakhri Awards

  • नरगिस को रॉकस्टार के लिए फिल्मफेयर, स्टारडस्ट और जी सिने अवॉर्ड्स के तरफ से बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवार्ड मिला।
  • मद्रास कैफे के लिए नरगिस को बिग स्टार एंटरटेनमेंट के तरफ से मोस्ट एंटरटेनिंग अवार्ड इन सोशल ड्रामा फिल्म मिला।
  • मैं तेरा हीरो के लिए फाखरी को कई तरफ से बेस्ट सपोर्टिंग रोल का अवार्ड मिला।

Also, Read More:- 

Leave a Comment

Your email address will not be published.