अभिनेत्री डायना पेंटी की जीवनी | Actress Diana Penty Biography in Hindi

Diana Penty in Hindi/ डायना पेंटी एक भारतीय फिल्म अभिनेत्रीं और मॉडल हैं जो की डियाना पेंटी के रूप में भी जानी जाती है। उन्हें हिंदी सिनेमा में फिल्म कॉकटेल के लिए जाना जाता है जिसमे अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवा चुकी हैं। हिंदी सिनेमा में आने से पहले वह कई जानी मानी विज्ञापन कम्पनियों की ब्रांड अम्बेसडर भी रह चुकीं हैं। 

अभिनेत्री डायना पेंटी की जीवनी Diana Penty Biography in Hindiडायना पेंटी की जीवनी – Diana Penty Biography in Hindi

डायना पेंटी का जन्म 2 नवंबर 1985 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता पारसी थे और माँ क्रिस्टन। डायना पेंटी ने अपनी शुरुआती पढाई सेंट एग्नेस हाई-स्कूल मुंबई से पूरी की है। उन्होंने स्नातक की पढाई सेंट जेवियर कॉलेज से मॉस कम्युनिकेशन में स्नातक की पढाई पूरी की है।

डायना पेंटी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडलिंग की थी। उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में काफी नाम कमाया। हिंदी सिनेमा में आने से पहले वह कई जानी मानी विज्ञापन कम्पनियों की ब्रांड अम्बेसडर भी रह चुकीं हैं।

2005 में, डायना ने आधिकारिक तौर पर Elite Models India के लिए काम करना शुरू किया था, और Italian designers Nicola Trussardi और Gianfranco Ferré के लिए Indo-Italian Festival में अपने runway की शुरुआत की।

इसके आलावा इन्होने Wendell Rodricks, Rohit Bal, Rina Dhaka, Tribhovandas Bhimji Zaveri, Parachute में काम कर चुकी हैं। साथ ही वह Indian fashion magazines के cover page पर दिखाई दी। 2008 से 2010 तक, डायना ने Paris और New York में fashion weeks के लिए मॉडलिंग के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खुद को स्थापित किया।

उन्होंने हिंदी सिनेमा में फिल्म कॉकटेल से कदम रखा था।  इस फिल्म में मुख्य भूमिका में सैफ अली खान और डायना पेंटी नजर आयीं थीं। इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए कई अवार्ड्स में नामंकन भी मिला था।

‘कॉकटेल’ के बाद लाइमलाइट से ग़ायब हो गईं अभिनेत्री डायना पेंटी 2016 में ‘हैप्पी भाग जाएगी’ फिल्म में नजर आयी। ये फिल्म भी दर्शको को काफी पसंद आया था।

अभी हाल ही में अपने एक बयान में अभिनेत्री डायना ने कहा है की वह रचनात्मक आलोचनाओं को सुनने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने अपने एक बयान के दौरान कहा कि, “अगर किसी की आलोचना बेहद रचनात्मक है, तो क्यों नहीं? मैं इनके लिए तैयार हूं। आप मुझे कहिए कि आप क्या सोचते हैं? अब डायना के बारे में हमे पता चला है कि, 2018 में उन्होंने अभिनेता जॉन अब्राहम के साथ में नजर आयी। जॉन ने अपने होम प्रोडक्शन में बानी एक्शन फिल्म में डायना को अप्रोच किया था, फिल्म का नाम ‘Parmanu: The Story of Pokhran’ था। यह फिल्म भारत द्वारा किए गए पोखरण परमाणु परीक्षण पर आधारित थी। डायना ने खुद इस फिल्म पर बातचीत की थी, उन्होंने कहा था, ‘जब मैंने इस स्क्रिप्ट को पढ़ा था तो उसी वक्त फिल्म साइन कर ली थी।

मॉडलिंग और फिल्मो के आलावा डायना कई कंपनियों के ब्रांड अम्बेस्डर भी रह चुकी हैं, जिसमे – TRESemmé, Nokia की Indian brand ambassador हैं और विशेष रूप से Lumia 510 phone और Micromax Mobile शामिल हैं।

Diana Penty Awards

  • Best Female Debut के लिए Filmfare Award के लिए नामांकन.
  • Best Supporting Actress के लिए International Indian Film Academy Award.
  • UK Bollywood Cosmopolitan Award

और अधिक लेख –

Please Note : – Diana Penty Biography & Filmography In Hindi मे दी गयी Information अच्छी लगी हो तो कृपया हमारा फ़ेसबुक (Facebook) पेज लाइक करे या कोई टिप्पणी (Comments) हो तो नीचे  Comment Box मे करे।

1 thought on “अभिनेत्री डायना पेंटी की जीवनी | Actress Diana Penty Biography in Hindi”

Leave a Comment

Your email address will not be published.