एक्ट्रेस अदा खान की जीवनी | Adaa Khan Biography in Hindi

Adaa Khan / अदा खान एक भारतीय टेलीविजन एवं फ़िल्म अभिनेत्री है। इस मशहूर एक्ट्रेस ने बहुत ही कम समय में टीवी की दुनिया में अपना नाम बनाया है। अदा मूल रूप से मुंबई महाराष्ट्र से है। इनके द्वारा कई टीवी सीरीज में काम किया गया है, जिनमे से अमृत मंथन, नागिन, सावधान इंडिया, क्राइम पट्रोल, प्रमुख है।

एक्ट्रेस अदा खान की जीवनी | Adaa Khan Biography in Hindi

एक्ट्रेस अदा खान – Adaa Khan Wiki & Biography in Hindi

लाखो दिलो की धड़कन अदा खान का जन्म 12 मई 1989 को मुंबई में हुआ है। इनका माँ का नाम परवीन खान हैं। अदा एक मिडिल क्लास फॅमिली से बिलोंग करती है इन्होने टीवी की दुनिया में कदम रखने से पहले मोडलिंग भी की है। इनकी फोटो कई सारे मगज़ीन के फ्रंट पेज पे भी आ चुकी है। अदा ने कई सारे ब्रांड के लिए एड्स भी किये है।

अदा टीवी पे सबसे पहले एक टीवी शो को होस्ट किया था इसके बाद इन्होने सीरियल ‘अमृत मंधन’ और नागिन में काम किया। सीरियल नागिन से ये काफी फेमस हो गयी। इन्हें लोग अधिक पसंद करने लगे इसके बाद ये स्टार प्लस के सीरियल परदेश में है मेरा दिल में नजर। इस सीरियल में इनका कोई खास रोल नहीं था।

अदा ने रियलिटी शो में भी काम किया है जैसे सावधान इंडिया, क्राइम पट्रोल, ये है आशिकी इत्यादि में। इन्होने कई स्टेज पर्फोमेंस भी किये है। अब ये काफी लोकप्रिय अभिनेत्री बन चुकी है।

अदा खान का लव अफेयर की चर्चा कुछ समय पहले टीवी एक्टर अंकित गेरा के साथ हुवा था। लेकिन वे हमेशा इस बात को बताने से बचते रहे। लेकिन हाल ही में इनदोनो को डेट करते देखा गया हैं।


और अधिक लेख –

Please Note : – Adaa Khan Biography & Life History In Hindi मे दी गयी Information अच्छी लगी हो तो कृपया हमारा फ़ेसबुक (Facebook) पेज लाइक करे या कोई टिप्पणी (Comments) हो तो नीचे करे.

Leave a Comment

Your email address will not be published.