शहनाज़ कौर गिल की जीवनी Shehnaz Kaur Gill Biography in Hindi

0

Actress Shehnaz Kaur Gill – शहनाज़ कौर गिल को बिग बॉस के सीजन 13 में दर्शकों का पूरा प्यार मिला। यहां तक की सलमान खान उन्हें पंजाब की कैटरीना कैफ कहते और मानते हैं। शहनाज के मस्ती भरे और क्यूट अंदाज को सभी बहुत पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा शहनाज़ एक भारतीय अभिनेत्री, मॉडल और गायिका हैं। उन्होंने संगीत वीडियो “मजे दी जटटी” में अपनी उपस्थिति से प्रसिद्धि पाया।

शहनाज़ कौर गिल की जीवनी Shehnaz Kaur Gill Biography in Hindi

शहनाज़ कौर गिल का परिचय – Shehnaz Kaur Gill Biography in Hindi

शहनाज़ गिल का जन्म 27 जनवरी 1993 को चंडीगढ़, पंजाब में एक मध्यम वर्ग सिख परिवार में हुआ। लोग प्यार से शहनाज़ को सना बुलाते हैं। भाई-बहनों में गिल इकलौती लड़की है और उसके दो भाई हैं जिनका नाम ‘शहबाज़ बादशाह’ और ‘राजबीर चीमा’ है। सना के भाई एक बिजनेसमैन हैं। सना की प्रारंभिक शिक्षा चंडीगढ़ के एक साधारण स्कूल से हुई है। वे बचपन से अभिनेत्री बनना चाहती थी। शहनाज़ एक गायिका भी हैं। उन्होंने पंजाब के फगवाड़ा में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से बी.कॉम पूरा किया। उन्होंने “सरपंच”, “बरबरी” और “वहम” जैसे गाने गाए हैं।

उनके परिवार के बारे में और अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है क्योंकि अभिनेत्री अपने निजी जीवन को सामाजिक लाइमलाइट से दूर रखना पसंद करती हैं लेकिन अक्सर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके साथ अद्भुत तस्वीरें साझा करती हैं।

कैरियर – Shehnaz Gill Career

शहनाज़ गिल ने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और पंजाबी उद्योग की एक लोकप्रिय अभिनेत्री बन गई। 2015 में, वह पहली बार गुरविंदर बराड़ के पंजाबी संगीत वीडियो ‘शिव दी किताब’ में दिखीं। उसके बाद शहनाज़ कई अन्य म्यूजिक वीडियोज ये बेबी, लाख लाह्नता, यारी में दिखाई दीं। लेकिन वह कंवर चहल की म्यूजिक वीडियो “मजे दी जत्ती” से फेमस हुईं। उन्होंने अपने करियर में बहुत कुछ हासिल किया है।

वे केवल एक अभिनेत्री ही नहीं बल्कि एक गायिका भी हैं, जिन्होंने कई पंजाबी गीत गाए हैं। 2019 में, उन्होंने फिल्म “काला शाह काला” के साथ अभिनय की शुरुआत की, जो बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी हिट थी। इसी वर्ष, सना बड़े सेलिब्रिटी लोकप्रिय रियलिटी शो “बिग बॉस 13” में भाग लिया। शो के पहले दिन, उसने अपने मजाकिया स्वभाव और पंजाबी रवैये से सभी का ध्यान आकर्षित किया।

Controversy

2019 में, उनके अभिनेत्री हिमांशी खुराना के साथ एक लडाई हुई। यह सब एक साक्षात्कार के साथ शुरू हुआ जिसमें शहनाज़ से उस गीत के बारे में पूछा गया था जिसे उन्होंने सबसे ज्यादा नापसंद किया था; जिसे शहनाज़ ने हिमांशी द्वारा गाया गया “आई लाइक इट” कहा। हिमांशी शहनाज़ के जवाब से गुस्सा हो गई।

इसके अलावा, शहनाज़ ने भी इंस्टाग्राम पर लाइव आए और खुराना के बारे में बुरा-भला कहा। शहनाज़ के लाइव वीडियो के जवाब में, हिमांशी ने कहा कि शहनाज़ कई लोगों के साथ रिश्ते में थीं, जिसमें उनका (खुराना का) भाई भी शामिल था। अभिनेत्रियों ने एक दूसरे के खिलाफ शब्दों की जंग जारी रखी। सना ने हिमांशी की मां के बारे में अपशब्द कहा था। और दोनों बिग बॉस के घर में है। सना और हिमांशी एक दूसरे को पसंद नहीं करते हैं।

Shehnaz Gill Life Facts

  • अपने बचपन के दौरान, गिल एक अभिनेत्री बनना चाहती हैं। इसके अलावा, उसने कई मॉडलिंग प्रतियोगियों में अपनी भागीदारी की।
  • शहनाज कौर गिल एक सोशल मीडिया सेलिब्रिटी हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर भारी संख्या में फॉलोअर्स हैं। वह प्रशंसकों के लिए नियमित रूप से अपडेट करती हैं।
  • वह अपने कॉलेज के दिनों में एक औसत छात्रा थी। गिल पूरे दिन अपने कॉलेज में अपनी क्लास बंक करती थी और एक कैफे में बैठती थी।
  • वह एक फिटनेस उत्साही हैं और अक्सर जिम जाती हैं।
  • उनके शौक में डांस करना, डबस्मैश वीडियो बनाना और गाना शामिल है।

और अधिक लेख – 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here