अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की जीवनी | Rhea Chakraborty Biography in Hindi

रिया चक्रवर्ती एक बॉलीवुड अभिनेत्रीं और मॉडल हैं। रिया ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुवात फिल्म “मेरे डैड की मारुती” से की। इससे पहले इन्होने MTV इंडिया पे VJ के रूप में नजर आयी थी। आइये जाने Rhea Chakraborty ka jeevan parichay

रिया चक्रवर्ती की जीवनी – Rhea Chakraborty Biography in Hindi

रिया चक्रवर्ती का जन्म 1 जुलाई 1992 को बैंगलोर (कर्नाटक) में एक बंगाली परिवार में हुआ था। इन्होने अपनी शिक्षा अम्बाला में स्थित आर्मी स्कूल से पूरी की। बचपन से एक्टिंग और मॉडलिंग शौख होने के कारण इन्होने मॉडलिंग की पढाई की।

Rhea Chakraborty

रिया चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे के एमटीवी रियलिटी शो “TVS Scooty Teen Diva” से की थी। वह इस शो की विनर तो नहीं बन सकी और रनरअप बनकर उन्हें संतोष करना पड़ा। उसके बाद इन्होने “Pepsi MTV Watsapp, MTV Gone in 60 Second” और Tic tac College Beat जैसे शोज़ में नजर आयी।

फ़िल्मी करियर की शुरुवात इन्होने 2012 में तेलुगु फिल्म “तुनेगा-तुनेगा” से की। इस फिल्म में उन्होंने निधि नाम की भूमिका अदा की थी। इस फिल्म में प्रसिद्धि मिलने के बाद रिया को बॉलीवुड में मौका मिला। 2013 में यशराज फिल्म्स बैनर के तले बन रही फिल्म “मेरे डैड की मारुती” में काम किया, इसके बाद  इन्होने रमेश शिप्पी की फिल्म “सोनाली केबल” में काम किया। हालाँकि यह फिल्म कुछ खास नहीं कर पायी, पर रिया की एक्टिंग को सराहा गया।

कुछ दिन ब्रेक के बाद 2017 में इन्होने 3 फिल्मो में काम किया। जिसमे “Dobaara: See Your Evil” “Half Girlfriend” “Bank Chor” शामिल हैं। 2018 में इनकी एक फिल्म आयी “Jalebi”।

निजी जीवन – Rhea Chakraborty Personal Life

रिया चक्रवर्ती की अफेयर की बात करे तो, इनका चर्चा आदित्य रॉय कपूर के साथ भी रहा हैं। इसके बाद इनकी मुलकर शुशांत सिंह राजपूत के साथ हुई। कुछ समय डेट करने के बाद इन्होने शादी का भी फैसला किया था। लेकिन 14 जून 2020 को शुशांत ने आत्महत्या कर ली। अबतक आत्महत्या का कारण नहीं पता चला हैं। मुंबई पुलिस इसकी छान-बिन कर रही है और इससे रिया चक्रवर्ती से भी पूछताछ की गयी हैं।

Also read more:

Leave a Comment

Your email address will not be published.