हैंडसम दिखने का आसान तरीका – Handsome Kaise Bane

Handsome Tips/ हैंडसम दिखाना हर कोई चाहता हैं पर सचमुच में हैंडसम का परिभाषा हर कोई नहीं जनता हैं। हैंडसम मतलब सिर्फ यह नहीं की किसी का सकल-सूरत अच्छा हो तो वो हैंडसम हो गया। चलिए आज जानते हैं हैंडसम किसे कहते हैं और हैंडसम कैसे बने..     

हैंडसम दिखने का आसान तरीका - Handsome Kaise Lageमैं या हर कोई ये मानता हैं की दुनिया में हर इंसान पूरा परफेक्ट नहीं हो सकता, ऊपर वाले ने सभी को सब क्वालिटी देके नहीं भेजता हैं। किसी का सकल अच्छा हैं तो अकल अच्छा नहीं, किसी का बॉडी अच्छा हैं, पर्सनालिटी अच्छा हैं तो सकल अच्छा नहीं हैं। हम भगवान् का दिया हुआ कोई भी चीज पूरा चेंज नहीं कर सकते पर उसमे थोड़ा बहुत बदलाव तो सकते हैं। हैंडसम बनने के लिए आपको अपने लाइफ स्टाइल में कुछ चेंजिंग करना होगा, अपने स्वभाव में चेंजिंग करना होगा।

हैंडसम बनने का तरीका – How to Look More Handsome: Tips In Hindi   

  • चहरे पर स्माइल बनाये रखे:- हैंडसम बन्दे का पहला स्टेप होता हैं की उसके चेहरे में हमेसा स्माइल रहता हैं। एक हस्ता-खिलता चेहरा को हर कोई पसंद करता हैं। ऐसे खुस-मिजाज बाँदा को हैंडसम के साथ बड़ी कूल बाँदा भी कहा जाता हैं। इसलिए अपने चेहरे में स्माइल रखे। अपने दोस्तों या किसी से भी मिले तो खुसी मिले हँसते हुए मिले।
  • अपनी सोच को पोसिटिव रखे:- किसी के प्रति भेद-भाव गिला-सिकवा न रखे। जो भी प्रॉब्लम हो उसे तुरंत सॉल्व करे, सोचते न रहे। बदले की भावना न रखे। क्या हैं दोस्तों जो लोग दिल में इन सब बातो को रखता हैं, वो अंदर-ही-अंदर जलते रहता हैं, तो ऐसे में आपके चेहरे पर स्माइल कहा से आएगी, आप कूल कैसे रहेंगे? हमेसा टेंशन में ही रहेंगे। इसलिए इन सब चीजो को ध्यान दे, अगर आप ये सब चीजो में सुधार करते हैं तो आपके चेहरे में 100% नूर आ जायेगा, एक चमकदार चेहरा बनेगा, और हैंडसम के साथ दिल से भी अच्छे हो जायेंगे।
  • अपना बोली अच्छा रखे:  कमान से निकला हुआ तीर और ज़बान से निकला हुआ लफ्ज़ कभी वापिस नहीं आता। अगर आपकी जुबान में हमेशा बुरा बात निकालता हैं तो आप कभी हैंडसम नहीं बन सकते, आपको लोग पसंद नहीं करेंगे। और हैंडसम दिखने का ये मतलब नहीं हैं की बस ड्रेसिंग से अच्छा हो तो हैंडसम बन गए, आपकी बोली, बोलचाल का भी एक अहम् रोल है। आप किस से कैसे बात करते हो ये बहुत मैटर करता है। इसलिए जुबान पे हमेशा अच्छी बात रखे और सोच समझकर बोले।
  • ड्रेस का ख्याल रखे :- आज का दौर में लोग आपके कपडे को देख के ही आपका इमेज के बारे में जान जाते हैं। जरूर नहीं की हर मुलाकात में नए कपडे के साथ ही मिले। फिर भी साफ-सुथरी कपडे पर ध्यान दे, फैसन के साथ चले, आप में कोनसी ड्रेस अच्छे लगते हैं, आपको अपने मैचिंग के कपड़ो को पहचानना होगा, कलर कॉम्बिनेशन को सीखना होगा। अगर आपको ये सब चीज़ के बारे में नहीं पता है तो टेंशन लेने की कोई बात नहीं है आप किसी मैगज़ीन में से देख सकते हैं या फैशन टीवी पर देख सकते हैं। यहाँ से आपको कलर कॉम्बिनेशन के बारे में बहुत जानकारी मिलेगी और नए-नए फैशन का भी पता चलेगा। अगर आप अपने कपडे पर ध्यान नहीं देंगे तो लोगो आप पे हसेंगे, इसलिए अच्छी पर्सनालिटी के लिए सही डंग से कपडा पहनना जरुरी हैं।
  • बॉडी पर ध्यान दे :- शरीर पर ध्यान दे, हैंडसम बाँदा बनने के लिए अच्छी परफेक्ट वाली बॉडी रहना बहुत जरुरी हैं, ताकि आप कोई भी ड्रेस पहने तो आप में जचे। ये तो नार्मल चीज हैं की आप बॉडी पर ध्यान दे सकते हैं। इसके लिए आप योगा या जिम या फिर एक्सरसाइज करे। इससे आप कही भी जायेंगे तो लोग आपका दीवाना हो जायेंगे, हर भीड़-भाड़ वाले इलाके आप सबसे अलग नजर आएंगे।
  • बॉडी लैंग्वेज का ख्याल रखे :- हैंडसम बॉय को आपने हमेशा गौर किया होगा की उसका बॉडी लैंग्वेज सबसे अलग होता हैं। इसलिए अपने बॉडी लैंग्वेज को ध्यान दे। अपने चलने का स्टाइल, खड़ा होके बोलने का स्टाइल, हाथ मिलाने का स्टाइल इन सब बातो को किसी से सिख सकते हैं और खुद पर इनस्टॉल कर सकते हैं। चाहे वो आपका फेवरेट एक्टर ही क्यों ना हो। ऐसा नहीं की आप हर जगह मरियल मुर्गी की तरह रहे। एक बारगी अपना बॉडी लैंग्वेज चेंज करने में प्रॉब्लम होगा, पर धीरे-धीरे आदत हो जाएगी।
  • परफ्यूम का इस्तेमाल करे:- ऐसा हैं न दोस्तों की अगर आप बताये हुए हर एक टिप्स को फॉलो किये, आप बड़ी हैंडसम भी लग रहे हैं लेकिन जब कोई आपके करीब आये और आपके बॉडी से स्मेल आये तो आप जान ही सकते की वो फिर आपसे कितना दूर चला जायेगा। इसलिए कोई अच्छा ज्यादा हार्ड नहीं, ऐसे कोई परफ्यूम का इस्तेमाल करे। ताकि वही खुशबु आपकी पहचान बन जाये, लोग आपको गले लगाने या साथ बिठाने से हिचकिचाए नहीं।

अब बात करेंगे हैंडसम दिखने में सबसे अहम् रोल निभाने वाले चीजो पर,  

  • सबसे पहले तो आपको रेगुलर स्नान करना सीखना होगा, क्योंकि इससे आप दिनभर चुस्त और तंदुरस्त रहेंगे प्लस मेंटली तौर पे भी कूल रहेंगे, इसलिए हर रोज नहाने का आदत डाला ले अगर आपको सच में हैंडसम बनना हैं तो।
  • अपने चेहरे का ख्याल रखे, जरुरी नहीं की आपका रंग काला या गोरा है ये मायने नहीं रखता। ऐसा नहीं की आपका चेहरा रुख-सुख हो, फटा हुआ हो। दाड़ी रखते हैं तो अच्छे से सेफ करके रखे ताकि आपका चेहरा सुन्दर दिखे। साफ-सुथरा रखेंगे तो आपके चेहरे में हमेशा लाइटनेस रहेगा।
  • आपको अपने नाख़ून को भी साफ-सुथरा रखना आना चाहिए, ये बहुत जरुरी हैं आप टाइम-टू-टाइम नाख़ून को काटे, अनवांटेड बालो को भी रिमूव करके रहे, सिर्फ बहार से नहीं अंदर से भी हैंडसम बने।
  • आप जो भी समान इस्तेमाल करे उसे ध्यान और प्यार से ख्याल रखे, अपने शूज, मौजा को साफ रखे, किसी भी चीज को गन्दा न रखे।
  • अगर चेहरे भी भरी हुई दाढ़ी आती है तो अच्छे से सेट करा लें। लेकिन अगर चेहरे पर भरी हुई दाढ़ी नहीं है तो क्लीन शेव रहें। ऐसे लोग दाढ़ी के साथ एक्सपेरीमेंट भी न करें।

और अधिक लेख –

Please Note :  Handsome Kaise Lage Tips मे दी गयी Information अच्छी लगी हो तो कृपया हमारा फ़ेसबुक (Facebook) पेज लाइक करे या कोई टिप्पणी (Comments) हो तो नीचे  Comment Box मे करे। How to Look Handsome Tips In Hindi व नयी पोस्ट डाइरेक्ट ईमेल मे पाने के लिए Free Email Subscribe करे, धन्यवाद।

7 thoughts on “हैंडसम दिखने का आसान तरीका – Handsome Kaise Bane”

  1. please sir mein ek baar Hoon and mein ek model banna chahta Hoon aur main apna sex change karane ki badi Milne se koshish kar raha hoon mere yahi ek khwahish hai please sar ja Jo hua nahi samjha mujhe batane ki kripa Karen mera address aapke paas hai UP Banda uttar Pradesh se ranvijay Malik please please

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *