एक आम आदमी की सफलता की कहानी | Hindi Motivation Story in Hindi

10

एक आम आदमी की सफलता की कहानी | Hindi Motivation Story in Hindi

Hindi Motivation Story in Hindi – Inspirational Motivational Stories Success

जबकि आप कहेंगे कैसे संभव है हर समय Positive होना जब हमारे पर मुश्किलों का पहाड़ टूट पड़ा हो। लेकिन मैं आपको एक बात Clear कर दूँ अगर आप ऐसा सोचते है तो निहायती गलत सोचते है हम चाहे कितनी भी मुश्किलों में क्यों नहीं हो हमारे सामने हमेशा एक दरवाजा हमारे लिए खुला होता है जो Success का ही एक रास्ता है। जबकि निराश होकर हम खुद उसे बंद कर लेते है ऐसे में जिन्दगी का दूसरा पहलू हम देख ही नहीं पाते।
आप गौर से देखेंगे तो आप सभी सफल लोगों में एक कॉमन बात देखने को पाएंगे कि जो जितना अधिक सफल आज के समय में उसी ने उतना ही अधिक Struggle अपनी बीती जिन्दगी में कर रखा होता है और उसकी यही मुश्किलें उसे आने वाली जिन्दगी की छोटी बड़ी परेशानियों का सामना करने की उसकी काबिलियत को बनाती है। मैं आपको एक कहानी ने माध्यम से ये बताना चाहूँगा..
अमरीका के ब्रुकलिन में जन्म लेने वाले टेड विलियम अपने खराब आदतों और कमजोर Financial हालत के चलते अमेरिका के ही एक राज्य ऑहियो में सडकों पर भीख माँगा करते थे और नशे की अपनी बुरी आदत के कारण उन्हें दो बार जेल की हवा भी कहानी पड़ी। रिहा होने पर वह सड़क पर एक प्लेकार्ड पर ये लिखकर भीख माँगा करता था कि “मेरी आवाज बहुत अच्छी है।” और रात को पेट्रोल पंप के पीछे बने हुए एक टेंट में सो जाया करता था।
एक आम आदमी की सफलता की कहानी | Hindi Motivation Story in Hindi
एक दिन क्या हुआ कि किस्मत से किसी रिपोर्टर की नजर उस पर पड़ी तो उसने उनका interview लेने का सोचा और मजे मज़े में ही एक विडियो शूट करके उसे YouTube पर डाल दिया। YouTube पर विडियो आते ही वो छा गये। और न्यूयार्क शहर के एक टीवी चैनल में उन्हें अपने Morning Show के लिए Interview लेने के लिए बुलावा भेजा और उन्हें सेलेक्ट भी कर लिया। इसके अलावा उन्होंने कई कम्पनियों के लिए विज्ञापन का काम भी किया है वो थोड़े ही समय के बाद वो एक अमेरिका के जाने माने लोगो में शामिल हो गये।
जिसके बाद उन्होंने अपने संघर्ष और सफलता के ऊपर एक किताब भी लिखी। तो ये है एक कहानी जिस से हम जान सकते है कि जिन्दगी हमे कई मौके देती है बशर्ते हम अपने बुरे हालातों को positively लें और जिन्दगी से खफा नहीं होते।
मुझे उम्मीद हैं आपको भी इस कहानी से कुछ सिख मिली होगी…

और अधिक लेख –

Please Note : – Safalta ki Kahani & Motivational Success Story in Hindi मे दी गयी Information अच्छी लगी हो तो कृपया हमारा फ़ेसबुक (Facebook) पेज लाइक करे या कोई टिप्पणी (Comments) हो तो नीचे करे.

10 COMMENTS

  1. सर क्या मै आपके इस ब्लॉग को अपने यू – ट्यूब चैनल पर विडियो बनाकर डाल सकता हूँ | आप मुझे अपनी राय दे |

    • विवेक जी…बिलकुल आप वीडियो डाल सकते हैं, इसके लिए आपको वीडियो हमें भेजना होगा. वीडियो की क्वालिटी जाँच करने के बाद हम उसे इस वेबसाइट की यूट्यूब चैनल में अपलोड कर देंगे. धन्यवाद.

  2. Tad William ki yah story jitni interesting he utni motivational bhi he, Tad se hume yah shikh milati he ki hume life me aane wale ups and downs se haar n maankar apne pryaas lagatar jaari rakhne chahiye, aek din humari mehnat or kismat jarur rang laayegi or vah hume saflta ke shikhar tak lekar jaayegi.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here