सिंगर गुरु रंधावा की जीवनी | Guru Randhawa Biography in Hindi

Guru Randhawa / गुरु रंधावा एक पंजाबी गायक और संगीतकार है। इन्होने बहुत कम समय में प्रसिद्धि प्राप्त की। पंजाब के एक छोटे से गांव से ताल्लुक रखने वाले रंधावा आज न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में फैन फोल्लोविंग बना चुके हैं। इन्होने कई सुपरहिट गाने दिए हैं।

सिंगर गुरु रंधावा की जीवनी | Guru Randhawa Biography in Hindi

गुरु रंधावा का परिचय – Singer Guru Randhawa Biography in Hindi

गुरु रंधावा का जन्‍म 30 अगस्‍त 1991 को पंजाब के गुरुदास के छोटे से गाँव नूरपुर में हुआ था। यह एक पंजाबी परिवार से सम्बन्ध रखते हैं। इनके परिवार में माता-पिता और एक भाई हैं जिनका नाम रमणीक हैं।

इन्होने अपनी शुरुवाती शिक्षा गांव से ही प्राप्त की। बचपन से ही ये गायकार बनना चाहते थे। अपनी स्कूल में भी गानों की प्रतियोगिता में हिस्सा लेते थे। सातवीं कक्षा से इन्होने गाना लिखना शुरू कर दिया। 12वी की पढाई कम्पलीट करने के बाद वे म्यूजिक इंडस्ट्री में मार्केटिंग और बिजनेस को समझने के लिए दिल्ली के IIBM कॉलेज से MBA में एडमिशन लिया।

करियर की शुरुवात – Guru Randhawa Career 

बचपन से गाने का शौक होने के कारण घर में अक्सर गुण-गुनाते रहते है। जिससे उनके परिवार वाले वाकिफ थे की वे आगे क्या बनना चाहते हैं। इसलिए आगे जाकर उन्हें अपनी फॅमिली का सपोर्ट भी मिला। जब वे तीसरी क्लास में थे तो स्कूल के एक सिंगिंग कम्पटीशन में उन्होंने 5 गाने गाये। उनको अपनी शानदार परफॉरमेंस के लिए तीसरा स्थान भी प्राप्त हुआ।

उन्होंने अपने करियर की शुरुवात ”चढ़ गयी” गाना से की थी। यह गाना लोगो को पसंद आया लेकिन उन्हें जितनी उम्मीद थी उस पर खरा नहीं उतरा। उनका पहला एल्बम 2013 में “PAGE ONE” के नाम से आया। गुरु अपने गाने पटोला जो फेमस rapper बोहेमिया के साथ आया, इस गाने से गुरु रातो रात एक सुपरस्टार बन गए और ये गाना उनकी लाइफ का टर्निग पॉइंट साबित हुआ। गुरु का ये गाना T-Series जैसे बड़े म्यूजिक लेवल पर आया था।

इसके बाद उनके कई गाने आये जैसे की “tu meri rani” ” yaar mod do” “AK 47″ ” Suit “, “high rated gabru ” और lahore”। और उनके यह सारे गाने ही लोगों के बीच अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे। आज वे बॉलीवुड के कई फिल्मो में भी अपनी आवाज़ दे चुके हैं।

गुरु के कुछ गाने इतने जबर्दस्त से थे, कि वे रातों रात पोपुलर हो गए, जैसे सूट-सूट करदा, बन मेरी रानी। इन गानों ने उन्हें रातों-रात दुनिभर में फेमस बना दिया। अभी हाल ही में उनका अल्बम गोलीमार आया हैं। उनका सबसे फेमस गाना “तू मेरी रानी” हैं जो यूट्यूब पर अबतक 6 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चूका हैं।


और अधिक लेख – 

Please Note :- I hope these “Punjabi Singer Guru Randhawa Biography & Story in Hindi” will like you. If you like these “Guru Randhawa Love Affair & Information in Hindi” then please like our facebook page & share on whatsapp.

Leave a Comment

Your email address will not be published.