कैसे खेलें Dream11, टिप्स और ट्रिक Dream11 Kaise Khele in Hindi

ऑनलाइन बेटिंग भारत में काफी लोकप्रिय हैं, इसके लिए बेटिंग साइट भी उपलब्ध हैं। धीरे धीरे लोकप्रियता और क्रेज बढ़ता जा रहा है। इसी के साथ ऑनलाइन खेल सट्टेबाजी का खेल खेलकर काफी सारे लोग पैसा कमाते हैं। एक तरह जहां काफी सारे गेम्स हमारे सामने आ चुके है तो वही प्लेयर्स की संख्या में भी वृद्धि होती नजर आई हैं। स्पोर्ट्स बेटिंग साइट में से एक साइट ड्रीम11 हैं, जिसपर आप गेम्स का आनंद ले सकते हो।

अब जब धीरे धीरे लोग इस टॉप सट्टेबाजी साइट की और आकर्षित हो रहे है वही खिलाड़ी पैसा भी कमा रहे हैं। तो चलिए आपको आज ड्रीम11 पर कैसे खेले इसके बारे में बताते हैं।

Dream11 Kaise Khele in Hindi

1. एक मैच चुनें

किसी भी आने वाले  ड्रीम 11 मैच का चयन करें और “टीम बनाएं” पर टैप करें।

2. अपनी टीम बनाना

यह वह जगह है जहाँ खेल के बारे में आपका ज्ञान बहुत काम आएगा। इसके अलावा, आप बस अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का चयन कर सकते हैं और अपनी खुद की ड्रीम 11 टीम बना सकते हैं। विकेटकीपर, बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर से मिलकर 100 क्रेडिट वाले कुल 11 खिलाड़ियों का चयन करें। इसके अलावा, खिलाड़ी अपनी तस्वीर पर क्लिक करके खिलाड़ी के आँकड़े देख सकते हैं।

3. एक प्रतियोगिता में शामिल होना

खेल के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि यह सभी के लिए है। सभी प्रकार के आयु वर्ग खेल का आनंद ले सकते हैं। खेले गए प्रत्येक मैच के लिए एक विजेता होता है, खेल समाप्त होने के बाद स्कोर रीसेट हो जाता है। यह खिलाड़ियों को अपनी इच्छानुसार किसी भी मैच में टीमों में प्रवेश करने की सुविधा देता है। यह खिलाड़ियों को अन्य खिलाड़ियों के पीछे पड़ने से रोकता है।

कुंजी सिर्फ उस मैच में शामिल होना है जिसे आप लड़ने के इच्छुक हैं। यह मेज पर एक टन मज़ा लाता है और साथ ही पुरस्कार जीतने का एक शानदार मौका देता है।

4. मैच के बाद

मैच को समझना भी बहुत महत्वपूर्ण है। बस वापस बैठें और अपने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए और अपने फैंटेसी स्कोरकार्ड को ट्रैक करते हुए मैच का आनंद लें। इसके अलावा, यह स्कोरकार्ड रीयल-टाइम प्रारूप को दिखाता है और हर 2 मिनट में अपडेट किया जाता है।

5.जीतने की इच्छा को बनाए रखे

 

जीतने की प्रबल भावना होना जरूरी है। यह आपको मानसिक रूप से आश्वस्त और मजबूत होने की अनुमति देता है। इसके अलावा, यदि आपकी टीम किसी मैच के लिए सबसे अधिक अंक प्राप्त करती है, तो आप अपनी टीम से भी माल जीतेंगे।

Dream11 : टॉप  टिप्स और ट्रिक्स

 

ड्रीम 11 को हर मैच में सफल होने के लिए बहुत समझ और रणनीतिक योजना की आवश्यकता होती है। तो, अधिक मैच जीतने और अधिक पैसा कमाने में आपकी सहायता करने के लिए यह है सबसे महत्पूर्ण ट्रिक्स।

  1. टिप्स एंड ट्रिक्स – चुनिंदा मैच खेलें पहला सुझाव और तरकीब यह है कि आपको अधिक पैसा कमाने के प्रयास में हर मैच खेलने से बचना चाहिए। यह सबसे बड़ी गलतियों में से एक है जो शुरुआती लोग ऐप पर करते हैं। अगर आप फैंटेसी स्पोर्ट्स से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको ऐसा करने से बचना चाहिए।
  2. टिप्स और ट्रिक्स – एक ऑलराउंडर की टीम बनाएं

रिसर्च करने के बाद वह हिस्सा आता है जहां आपको Dream11 में एक टीम बनानी होती है। ऑलराउंडरों की एक टीम बनाने पर ध्यान केंद्रित करना जीत की एक महत्वपूर्ण युक्ति है। इससे आपको बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के लिए अधिक अंक मिलते हैं। इसके अलावा, ये कप्तानी के लिए भी अद्भुत विकल्प हैं। इसके अलावा, आपको सीमित ओवरों के मैचों में पावरप्ले और डेथ ओवरों के गेंदबाजों को चुनना चाहिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि विकेट लेने की संभावना अधिक होती है।

  1. एक मैच में अपना सारा पैसा निवेश न करें

ड्रीम 11 के खिलाड़ी एक बहुत बड़ी गलती करते हैं कि वे अपना सारा पैसा एक ही मैच में लगा देते हैं। सिर्फ इसलिए कि आपने एक या दो मैच जीते, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अगला भी जीतेंगे। इसलिए, अपना सारा पैसा खोने से बचें और सुरक्षित खेलें।

  1. जोखिम उठाना सबसे अच्छा टिप्स और ट्रिक्स है,

एक या दो खिलाड़ियों पर जोखिम लेने से आपको ड्रीम 11 में बड़ी जीत हासिल करने में मदद मिल सकती है। इसके अलावा, ड्रीम 11 आपको खिलाड़ियों का चयन प्रतिशत दिखाता है। यह आपको कुछ खिलाड़ियों को समझने और जोखिम लेने में मदद करता है। यह वास्तव में अधिकांश भाग के लिए अद्भुत काम करता है। हालांकि, टिप्स एंड ट्रिक्स के लिए आपको ध्यान देना होगा कि कोई भी खिलाड़ी हर मैच में एक जैसा प्रदर्शन नहीं करेगा। यह वह जगह है जहाँ शोध की नोक काम आती है।

  1. बुद्धिमानी से अपना कप्तान और उप-कप्तान चुनना, एक कप्तान और उप-कप्तान आपकी टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। अपनी टीम के लिए सही कप्तान और उप-कप्तान चुनना गेम चेंजर हो सकता है। यह प्रमुख रूप से निर्धारित करता है कि आप बड़ी जीत हासिल करेंगे या हारेंगे। आपकी टीम का कप्तान आपको उसके द्वारा बनाए गए अंकों का दो गुना देता है और उप-कप्तान बनाए गए अंकों का 1.5 गुना देता है।  यहां आपको रिसर्च करने की जरूर है और यह आपको सही खिलाड़ियों का चयन करने में मदद करता है।

Also, Read More:-

Leave a Comment

Your email address will not be published.