प्रिया प्रकाश वारियर की जीवनी, अफेयर Priya Prakash Varrier Biography in Hindi

Priya Prakash Varrier Biography in Hindi / प्रिया प्रकाश वारियर एक दक्षिण भारतीय अभिनेत्री हैं और वो मलयालम फिल्म ‘ओरु अदार लव (Oru Adaar Love)’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर रही हैं। इसी फिल्म के एक गाने का वीडियो में 26 सेकंड का एक सिन, इन दिनों इंटरनेट पर छाया हुवा हैं जो की रातो-रात प्रिया प्रकाश वारियर को स्टार बना दिया। उन्होंने फोल्लोवेर्स के मामले में फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम में कई रिकॉर्ड बनाये। तो चलिए जाने प्रिया प्रकाश वारियर की जीवनी..

प्रिया प्रकाश वारियर की जीवनी, अफेयर Priya Prakash Varrier Biography in Hindi

प्रिया प्रकाश वारियर – Priya Prakash Varrier Biography in Hindi

इस वीडियो के आते ही लोगों ने प्रिया के आंख मारने वाले सीन को वायरल करना शुरू कर दिया और वो रातोंरात इंटरनेट सेंसेशन बन गई। प्रिया इंस्टाग्राम, फेसबुक जैसी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और वो हमेशा अपनी फोटो और वीडियो इन सोशल मीडिया साइट के जरिए अपने फैन के साथ साझा करती रहती हैं। वहीं उनकी फिल्म से जुड़े वीडियो के वायरल होने के साथ ही इंस्टाग्राम पर इनके फॉलोअर्स की संख्या एकदम बढ़ गई है।

शुरुवाती जीवन – Priya Prakash Varrier

18 साल की प्रिया वारियर केरल की रहने वाली हैं। प्रिया वारियर का जन्म 12 सितम्बर 1999 में केरल के थ्रिस्सूर में हुवा था। इनके पिता का नाम प्रकाश वारियर हैं। इन्हे लोग प्यार से प्रीयू नाम से भी पुकारते हैं। वारियर ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा केरल से हासिल की है। आगे की पढाई इस वक्त विमला कॉलेज से बी.कॉम कर रही हैं। पढ़ाई के साथ ही प्रिया फिल्मों में अपना करियर बनाने में लगी हुई हैं।

फ़िल्मी करियर – Priya Prakash Varrier Career 

प्रिया ने फिल्मों में आने से पहले मॉडलिंग भी की है। इन्होने करियर की शुरुवात फिल्म ओरु अदार लव से की हैं। 2017 में इन्होने इस फिल्म के लिए विमला कॉलेज थिरसुर में अड्मिशन दिया था जिसके बाद इनका सिलेक्शन हो गया। डायरेक्टर को इस फिल्म के लिए एक ऐसी लड़की का तलाश था जो की स्कूल की छात्रा का रोल निभा सके। प्रिया प्रकाश वारियर इस फिल्म के लिए परफेक्ट रही। अभी ये फिल्म का कुछ सिन शूट होना बाकि हैं। ये फिल्म 3 मार्च को सिनेमा घरो में आएगी। प्रिया ने इस इंटरव्यू में कहा कि बॉलीवुड में काम करना उनका सपना है, लेकिन फिलहाल वह अपने कॉलेज और अपकमिंग फिल्म पर ही पूरा फोकस रखना चाहती हैं।

प्रिया ने इंटरव्यू में बताया है कि वह बचपन से ही सिंगिंग कॉम्पिटिशन में भाग लेती रही हैं, लेकिन उन्होंने कभी ऐक्टिंग नहीं की है। उन्होंने कहा, ‘मैं सारा क्रेडिट इंडरनेट को देना चाहूंगी क्योंकि यदि सोशल मीडिया पर मैं ट्रेंड नहीं करती तो लोग मुझे नहीं जान पाते।’ अंत में उन्होंने कहा, ‘लड़कियां भी आंख मार सकती हैं, सारा फ़न लड़के ही क्यों करें?’

लव अफेयर – Priya Prakash Varrier Love Affair

प्रिया प्रकाश वारियर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया की उनका किसी साथ अभी लव अफेयर नहीं हैं। हालाँकि खबरों की माने तो उनका अफेयर ऋषिकेश सजी के साथ चल रहा हैं।

रणवीर सिंह और दीपिका की हैं फैन 

प्रिया ने इंटरनैशनल बिज़नस टाइम्स को दिए इंटरव्यू में बताया कि वह किस बॉलिवुड स्टार की दीवानी हैं। प्रिया ने बताया कि वह डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फैन हैं। प्रिया भंसाली की ‘पद्मावत’ से अभिभूत हैं और बताया कि वह रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की भी जबरदस्त फैन हैं।

प्रिया प्रकाश के गाने का विरोध

मलयालम फिल्‍म के वायरल गीत में आंख मारकर इंटरनेट सनसनी बन चुकी प्रिया प्रकाश का यही गीत अब और मुश्किलों में घिर सकता है। इस्‍लामिक कानून के प्रमुख संगठन दारुल इफ्ता जामिया निजामिया ने मानिक्‍या मलारया पूवी गीत के बोलों के खिलाफ फतवा जारी किया है। फतवे में कहा गया है कि या तो गाने के बोल बदले जाएं, वरना गीत पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जाए।

गौरतलब है कि मुस्लिम भावनाओं को आहत करने को लेकर पहले ही इसके खिलाफ हैदराबाद में एफआईआर की जा चुकी है। ओरु अदार लव’ फिल्म के डायरेक्टर उमर लुलु के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। मामला दर्ज करवाने वाले शख्स का आरोप है कि फिल्म के एक गाने में उस कविता के हिस्से शामिल किए गए हैं, जो पैगंबर मोहम्मद और उनकी पत्नी बीबी खदीज़ा पर आधारित है। उनका आरोप है कि इस गीत को गलत तरीके से फिल्माया गया है। ऐसे में एक दूसरी जगह शिकायत में मुस्लिम भावनाएं भड़काने का भी आरोप लगा है।

इसके आलावा मुंबई में राजा फाउंडेशन ने सेंसर बोर्ड को चिट्ठी लिखकर गाने पर तत्काल बैन लगाने की मांग की। अब एक बीजेपी नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर इस पर रोक लगाने की मांग की है। मध्य प्रदेश के हौशंगाबाद में बीजेपी खेल प्रकोष्ठ के जिला संयोजक संजीव मिश्रा ने कहा, बोर्ड परीक्षाएं करीब हैं। प्रिया के वीडियो पर रोक लगाएं। उन्होंने एक लंबा चौड़ा फेसबुक पोस्ट लिखते हुए इससे नुकसान का भी जिक्र किया है।

प्रिया प्रकाश वारियर फिल्मे – Priya Prakash Varrier Movie 

Oru Adaar Love (Upcoming – 2018)


और अधिक लेख – 

Please Note : – Actress Priya Prakash Varrier Biography & Story (Bio data) in Hindi मे दी गयी Information अच्छी लगी हो तो कृपया हमारा फ़ेसबुक (Facebook) पेज लाइक करे या कोई टिप्पणी (Comments) हो तो नीचे करे.

7 thoughts on “प्रिया प्रकाश वारियर की जीवनी, अफेयर Priya Prakash Varrier Biography in Hindi”

  1. Pura Valentine’s week ye trending me rahi. Apne is post me bahut kuch cover kiya hai. Is acress ke baare mein bahut kuch janne ko mila. Thanks for the information.
    Happy Blogging 🙂

Leave a Comment

Your email address will not be published.