सन्नी लियोन की कहानी | Sunny Leone Biography In Hindi

Sunny Leone Biography In Hindi

नाम    –  सन्नी लियोन (Sunny Leone)
जन्म    –  13 May 1981
राष्ट्रीयता  – कनाडियन, इंडियन, अमेरिकन,
उपलब्धि  – एक्ट्रेस्स, पूर्व पॉर्न स्टार,

सन्नी लियोन का जीवन परिचय /Sunny Leone Biography In Hindi :

Sunny Leone – सनी लियोन इंडो-कनाडियन, अमेरिकन अभिनेत्री, व्‍यवसायी और पूर्व पॉर्न फिल्‍मों की अभिनेत्री हैं। वे गूगले मे सबसे ज़्यादा सर्च किए जाने वाली अभिनेत्री भी हैं। लेकिन सनी लियोन का नाम सुनते ही आपके दिमाग में क्‍या आता हैं. ये हमें बताने की जरूरत नहीं है क्‍योकि हमारे पाठक तो इतने समझदार तो हैं हीं लेकिन फिर भी हम आपको उनसे जुड़े राज और कुछ ऐसे तथ्‍यों से रूबरू कराएंगे जिनसे शायद आप वाकिफ नहीं होने।

उन्‍हें हिन्‍दी फिल्‍मों में आने से पहले कर्इ तरह के संगठनों का विरोध भी झेलना पड़ा क्‍योंकि जो उनका बैकग्राउंड रहा है, व‍‍ह तो जगजाहिर है और भारत जैसे देश में लोगों की भावनाएं जल्‍द ही आ‍हत हो जाती हैं खैर, इंडस्‍टी से भी कई लोगों की तरफ से उनके खिलाफ विरोध के स्‍वर उठे लेकिन आखिरकार उन्‍हें भट्ट कैंप के साथ हिन्‍दी फिल्‍मों में ब्रेक मिला। उन्‍हें पहली बार जब बिग बॉस के घर में महेश भट्ट ने देखा तो तभी उन्‍हें अपनी फिल्‍म में कास्‍ट करने का ऑफर दे दिया।

उन्‍हें कई पुरस्‍कारों से भी सम्‍मानित किया जा चुका है जैसे 2008 में वेब बेब ऑफ द ईयर, 2010 में वेब स्‍टारलेट ऑफ द ईयर, 2012 में पोर्न सार्इट ऑफ द ईयर इत्यादि, वे वर्ष 2013 की सबसे अमीर पोर्न स्‍टार्स की सूची देखें तो सन्‍नी लियोन 19वें स्‍थान पर रही हैं।

प्रारंभिक जीवन/ पृष्टभूमि :

सनी लीयोन का पूरा करनजीत कौर वोहरा हैं। उनका जन्म 13 May 1981 को सार्निया, ओंटेरियो, कनाडा में एक सिख पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता का जन्‍म तिब्‍बत में हुआ, बाद में वे दिल्‍ली में रहे और वही पाले-बढ़े वहीं उनकी मां हिमाचल प्रदेश की नहान नाम के सिरमौर से बिलॉंग करती है।

सन्नी लीयोन बचपन से ही वह काफ़ी चुस्त थी और लड़कों के साथ हॉकी खेलती थी। व आइस स्केटिंग करना पसंद करती थी।

उनके परिवार ने सनी का दाखिला कैथलिक स्‍कूल में कराया. ऐसा इसलिए हुआ क्‍योंकि वे सोचते थे कि पब्लिक स्‍कूल में जाना सनी के लिए सुरक्षित नहीं हैं।

सन्नी लीयोन ने अपनी वर्जिनिटी को 16 साल की उम्र में ही खो दिया था. स्कूल के ही एक छात्र के साथ सम्बन्ध स्थापित की थी। उन्होने अपना पहला किस 11 साल की उम्र में ही कर लिया था।

लव अफेर :

अगर सन्नी के लव लाइफ की बात करें तो मॅट एरिकसन के साथ रिलेशन्षिप खत्म होने के बाद सन्नी लीयोन ने कॉमेडियन रसल पीटर्स को भी डेट किया हुआ है और उसके बाद 2011 की शुरुआत में सन्नी ने डिनाइयल से शादी कर ली।

निजी जीवन :

सन्नी लीयोन पॉर्न इंडस्ट्री मे आने से पहले जर्मन बेकरी में काम करती थी और उसके बाद कई जगहो पे छोटी-मोटी नौकरी की। बाद मे ऑरेंज काउंटी में नर्स का कोर्स करने लगी उसी दौरान उसके एक क्लासमेट ने एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले एक व्यक्ति से मिलवाया जिसके लिए फोटोशूट के बाद धीरे-धीरे सन्नी लीयोन ने पॉर्न फिल्म कंपनी ‘विविड एंटरटेनमेंट’ के साथ काम करने के अनुबंध कर लिया और शुरू-शुरू में एक खास किस्म की फिल्मे करने के बाद उन्होंने किसी मेल एक्टर के साथ काम करने के लिए भी अनुमति दे दी।

लेकिन सन्नी लीयोन की शर्त थी कि वो केवल अपने fiance के साथ ही पॉर्न मूवी में काम करेगी जिसका नाम Matt Erikson और उसके बाद सन्नी और Matt की कई सारी मूवीज आई और बाद में सन्नी ने लिमिटेड नंबर ऑफ मेल एक्टर्स जो दूसरे है उनके साथ भी काम किया। लेकिन फिर थोड़े समय बाद सन्नी ने केवल अपने पति से ही काम करने का निश्चय किया।

सन्नी लियोन ने अपनी कंपनी एलएलसी के नाम से अपना बिजनेस शुरू किया। उन्‍होंने बताया कि उनकी साइट पर 80 फीसदी लोग भारत से आते हैं। यही नहीं साइट से होने वाली कमाई का 60 फीसदी भारत से आता है। जरा सोचिये बॉलीवुड से आने से पहले ही सनी ने भारत से ही कितने पैसे कमाये।

सन्नी के पास अमेरिका की नागरिकता है लेकिन बाद में चूँकि उनके माता पिता भारत में रहे है तो इसी आधार पर उन्होंने भारत की नागरिकता भी प्राप्त कर ली है। सन्नी के पिता का निधन कैंसर की वजह से 2010 में हो गया।

बॉलीवुड मे कॅरियर की शुरुआत  :Sunny Leone

हिन्‍दी फिल्‍मों में उनके करियर की शुरूआत महेश भट्ट की फिल्‍म ‘जिस्‍म 2’ से हुई थी। जिसको आलोच‍कों की तो कोई खास प्रतिक्रिया नहीं मिली. यह फिल्म कमाई के तौर पर सफल रही थी। उसके बाद सन्नी ने एकता कपूर की रागिनी ‘ एमएमएस 2 ‘ में काम किया। इस फिल्म ने 65 करोड़ रूपिए कमाए। फिल्‍म ‘शूटआउट एट वडाला’ का गाना ‘लैला तेरी’ काफी पापुलर हुआ और इसके बाद फिल्‍म इंडस्‍ट्री में उनकी मांग और बढ़ गईा और इसके बाद सन्नी ने एक के बाद एक मूवी की जिनमे से कुछ हिट रही तो कुछ असफल लेकिन फिर भी सन्नी लीयोन की मेहनत और लगन देखने लायक है और वो अपने करियर को बॉलीवुड में बनाने के लिए बहुत मेहनत कर रही है और यही वजह है कि पॉर्न इंडस्ट्री से होने के बाद भी सन्नी के पास आज एक से बढ़के एक अच्छे ऑफर है।

ऐसे आपको एक बात बता दूं – सनी को निर्देशक मोहित सूरी ने कई साल पहले फिल्‍म कलयुग के लिये संपर्क किया था लेकिन उस समय सनी ने फिल्‍म में काम करने के लिए 10 लाख डॉलर की मांग की थी जिस वजह से सनी को फिल्‍म में नहीं लिया गया.

सन्नी ने सन 2013 में पॉर्न इंडस्ट्री से अलविदा कह दिया है और वे कहती है कि अब उनका पॉर्न इंडस्ट्री मे वापिस जाने का कोई प्लान नहीं है। सनी के फेसबुक पर डेढ़ करोड़ से अधिक और ट्विटर पर 12 लाख से अधिक लोग उन्हें फॉलो करते है।

जिस्‍म 2, जैकपॉट, रागिनी एमएमएस 2 जैसी फिल्‍मों में वे अपनी पुरानी छवि की छाप छोड़ चुकी हैं और दर्शकों ने भी इसे काफी पसंद किया हैा आलम यह था कि लोग इन फिल्‍मों को सिर्फ सनी लियोन के नाम पर देखने गएा इसके बाद कई फ़िल्मे की – एक पहेली लीला, कुछ-कुछ लोचा हैं, टीना एंड लोलो, मस्तिज़ादे,

More Information About Sunny Leone : –

Sunny Leone Height – 5′ 4″(1.63m)

Sunny Leone Hobbies – Abstract Paintings, Reading, Horse Riding

Favorite Food – Sushi, Chicken

Favorite Color – Red

Favorite Actress – NA

Favorite Actor – Aamir Khan

Favorite Location – London

Does Sunny Leone smoke? : No

Does Sunny Leone alcohal? :Yes

     Also Read More  –

Please Note : – Sunny Leone Biography & Life History In Hindi मे दी गयी Information अच्छी लगी हो तो कृपया हमारा फ़ेसबुक (Facebook) पेज लाइक करे या कोई टिप्पणी (Comments) हो तो नीचे करे. Sunny Leone Short Biography & Life story In Hindi व नयी पोस्ट डाइरेक्ट ईमेल मे पाने के लिए Free Email Subscribe करे, धन्यवाद।

loading...

1 COMMENT

  1. इनकी जीवनी तोह आपने ऐसे लिखी है,मानो इसने कामयाबी पाकर कुछ बड़ा कारनामा कर डाला हो,आपकी वेबसाइट का नाम अच्छा है,कमसेकम नाम के हिसाब से तोह जीवनी किसी अच्छे और सही इन्सान के बारे में लिखो,इस पोर्न स्टार जो पैसे के लिए अपने कपडे भी उतार देती है के बारे में बताकर आप दर्शको को क्या शिक्षा देना चाहते हो की भारत की लडकिय भी पोर्न स्टार बन जाए,

LEAVE A REPLY