रूठी लड़की को कैसे मनाएँ: Girlfriend Ko Kaise Manaye Impress Kre

Naraj Girlfriend/Ladki Ko Kaise Manaye

रूठी लड़की को कैसे मनाएँ – Girlfriend Ko Kaise Manaye Impress Kare – Naraj Ladki Ko Kaise Manaye – Ladki Ka Gussa Kaise Control Kare :


सबसे पहले तो लड़की पटना ही मुश्किल काम होता हैं. और पटाने के बाद किसी कारण वो नाराज़ हो जाए. तो इससे बुरा वक्त क्या हो सकता हैं। अगर आपके साथ भी यही स्थिति हैं आपकी गर्लफ्रेंड से झगड़ा हो गया है. आप दोनो की बातचीत बंद है. बात यहाँ तक आ पहुँची है की उसने इस रिश्ते से अलग होने के फ़ैसला कर लिया है। लेकिन, आपका दिल है की उससे अलग होने को तैयार ही नही. तो फिर वक्त बर्बाद ना करे. ज़रूरत है तुरंत कदम उठाने की। अब आपके दिमाग़ मे होगा क्या कदम उठाए। तो चलिए मैं आपको कुछ ऐसे तरीके बताता हूँ जिससे आपकी रीलेशन और मजबूत होगी।

नाराज़ Girl Friend को मनाने का तरीका :- 

सबसे पहले खुद से नाराज़ होने की वजह जानिए। खुद से यह सवाल ज़रूर पूछिए की किस कारण के वजह से आप से आपकी गर्लफ्रेंड नाराज़ है और रिश्ते टूटने तक आ पहुँची है। उसके बाद इस ग़लती को फिर से ना दोहराए। और इस बारे मे अपने गर्ल फ्रेंड से बात करे और उसे यकीन दिलाए की आप ये ग़लती दोबारा नही करेंगे। एक बात याद रखिए की महिलाएँ पुरुषों की अपेक्षा अधिक भावनतमक होती है। आपकी ज़रा सी कड़वी बात उनके दिल पर गहरी चोट कर सकती है।

अगर आप उससे मिल सकते है तो मिलकर वरना मेसेज करके उसके साथ बिताए हर वो पल जो आप दोनो के लिए ख़ास हो उससे याद दिलाए। अगर आप उनसे WhatsApp पर बात करते है तो कुछ साथ मे बिताए गये पल वाले फोटो भेजे और तब सॉरी बोले. बेशक मान जाएगी।

माफी माँगने से कोई छोटा या बड़ा नही होता। अगर ब्रेकप के लिए आप ज़िम्मेदार है तो माफी माँगने मे ज़रा भी देर मत कीजिए। अपनी ग़लती पर माफी माँगने मे हिचकिचाहट कैसा. इस बात को मत भूलिए की आपकी यह हिचकिचाहट कैसे उन्हे यकीन दिलाने की कोशिश करे की आप अपनी ग़लती पर शर्मिंदगी महसूस कर रहे है। और माफी को लेकर गंभीर है. माफी मांगिए, लेकिन आपनी गर्लफ्रेंड को रिश्ते मे लौटने के लिए मजबूर कभी मत कीजिए। यह फ़ैसला उसका है. और उसे ही करने दीजिए। उसे कुछ वक्त अपने लिए भी निकालने दीजिए उसे सोचने का कुछ वक्त दीजिए….उसे जब लगे यकीन हो जाए वो वापस आ जाएगी।

ये तरीका भी बड़ी काम का हैं अगर गर्लफ्रेंड थोड़ी रूठी है तो एक मस्त सॉरी मेसेज खोजे. उसे कॉपी करे ओर भेज दे अपनी गर्लफ्रेंड को। इससे यह होगा की लड़की यह सोचने पर मजबूर हो जाएगी की कम से कम, लड़के ने एक बार बिना मेरे बोले ही खुद से सॉरी बोल दी. और अपनी ग़लती मान ली। इससे 100% गॅरेंटी है की लड़की का थोड़ा सा गुस्सा ज़रूर कम होगा। क्या हैं ना सॉरी बोलने से किसी का भी दिल पिघल जाता हैं. और सॉरी मेस्सेज मरहम का काम करती हैं।

कभी-कभी आपको कुछ शो भी करना पढ़ सकता हैं अपनी गर्लफ्रेंड को दिखाएँ की आप उसके बिना भी आगे बढ़ सकते है। हालाँकि उसे इस बात का भी एहसास कराईए की आप अब भी उसे याद करते है। दोनो तरह की भावनाएँ दिखाने मे ज़रूरी संतुलन बनाए रखना चाहिए। आपका साधा हुआ रुख़ आपकी गर्लफ्रेंड को आपकी कमी का एहसास करा सकता है। और हो सकता है की एक बार फिर आपका रिश्ता शुरू हो जाए।

कुछ डाइयलोग बाजी भी होना चाहिए – गुस्से मे तुम और हँसी लगती हो, यह लाइन कई बार जादू सा असर करती है। ज़रा रोमॅंटिक अंदाज मे यह बात उसके कानो के पास जाकर बोलिए। लेकिन यह सब नॅचुरल लगना चाहिए। अगर आप मजकीये इंसान है तो जब गिर्ल्फ्रेंड का मूड सही हो जाए तब उसकी टाँग खींच कर महॉल को थोड़ा खुशमीजीया बना दीजिया।

अपनी गर्लफ्रेंड की किसी बेस्ट फ्रेंड से मिले, उससे अपनी प्राब्लम बताए और उससे अपनी मदद करने के लिए राज़ी करे। फिर शायद आपकी गर्लफ्रेंड मान जाए। ये अच्छा तरीका हैं मनाने का. क्यूंकी गुस्सा के टाइम वो आपकी बात ना सुने पर अपनी फ्रेंड का सुनेगी।

प्यार मोहब्बत मे लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं। लड़ाई-झगड़े वाले मूड से बाहर निकल कर थोड़ा सा रिलॅक्स करे। पुरानी बातें को दिमाग़ मे ना रखे. इससे आपको सिर्फ़ तनाव और तकलीफ़ ही होगी। इस तनाव का असर आपके रिश्ते पर भी पड़ेगा। यह बात आप अपनी गिर्ल्फ्रेंड से भी कह सकते है। अगर वह आपसे मिलना नही चाहती तो लेटर, ईमेल या मोबाइल के ज़रिए यह बात उसे समझाइये. और खुश करने का कोशिश करे।

अगर प्यार का रिश्ता टूट भी जाए, तो भी फ्रेंड का तो रखा ही जा सकता है। हालाँकि यह ज़रा मुश्किल है. लेकिन इसके लिए खुद को ज़रा सा वक्त ज़रूर दे। भरोसा और नया रिश्ता बनने मे कुछ वक्त तो ज़रूर लगेगा लेकिन मुमकिन है की अच्छी दोस्ती के बाद आप एक दूसरे को बेहतर तरीके से समझे और रिश्ते मे दुबारा जान आ जाए। इसलिए कदम धीमे और सधे हुए उठाए।

आप ऐसे काम करे जो उसे पसंद हैं। उसे दिखाए की आप उसका पूरा ख्याल रख रहे हैं। अगर आप बात करने में उस्ताद हैं तो बस फिर है किस बात का इंतज़ार आपको. उठाओ अपना मोबाइल और बन जाओ ज़रा फ़िल्मी।

आज भी बेशक हम कितने ही पश्चिमी सभ्यता वाले हो गये हैं पर लड़कियां आज भी आशिकी वाली बातों को पसंद करती हैं। 70 का शाहरूख खान या अक्षय कुमार की बातें आपकी जान को फिर से आपके करीब ला सकती हैं।

You May Also Like :- 

Please Note : – Ways to Apologize to Your Girlfriend Tips In Hindi मे दी गयी Information अच्छी लगी हो तो कृपया हमारा फ़ेसबुक (Facebook) पेज लाइक करे या कोई टिप्पणी (Comments) हो तो नीचे करे. Girlfriend Ko Kaise Manaye Impress Kare व नयी पोस्ट डाइरेक्ट ईमेल मे पाने के लिए Free Email Subscribe करे, धन्यवाद।

loading...

LEAVE A REPLY